Huawei ने लांच किए P30 और P30 Pro स्मार्टफोन्स, जाने स्पेसिफिकेशन्स

By Mosin Shaikh @TechAbtak.com  |  March 27, 2019 No comments

https://www.techabtak.com/2019/03/gadgets-huawei-launches-p30-and-p30-pro-smartphones.html
Huawei P30 Pro
स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने अपने दो फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स P30 और P30 Pro को लांच कर दिया है । कंपनी की ओर से ये जानकारी मिली है कि इनमे टॉप नौच कैमरे दिए गए हैं । कंपनी ने ये भी दावा किया है कि इन Huawei Smartphones में दिए गए कैमरे किसी भी स्मार्टफोन्स के मुकाबले अबतक के बेस्ट कैमरे हैं । बाजार में फ़िलहाल इन स्मार्टफोन्स का मुकाबला Samsung Galaxy S10, Pixel 3 और iPhone SS से है और फ्यूचर में iPhone 11 और Pixel 4 से रह सकता है ।

Huawei P30 के स्पेसिफिकेशन्स:

इस स्मार्टफोन में 6.1 इंच OLED (2340x1080पिक्सेल) का डिस्प्ले दिया गया है । ये स्मार्टफोन एंड्राइड 9 बेस्ड EMUI 9.1 पर चलता है । इस स्मार्टफोन में Kirin 980 प्रोसेसर मौजूद है और ये कंपनी का खुद का प्रोसेसर है । इस प्रोसेसर को ARM Technology से बनाया गया है और बेंचमार्क से पता चलता है कि ये सबसे तेज़ प्रोसेसर में से एक है । ये सरे बेंचमार्क में Exynos या Qualcomm  Snapdragon 845 प्रोसेसर से बेहतर है । लेकिन आप बेंचमार्क को ही सब कुछ नहीं मान सकते हैं । इस प्रोसेसर कि टॉप स्पीड 2.6 GHz है और इसमें Mail G76MP10 ग्राफ़िक्स प्रोसेसर दिया गया है । इस स्मार्टफोन के स्टोरेज कि बात करें तो इसमें 6GB रैम और 128GB का इंटरनल स्टोरेज मौजूद है ।

P30 के कैमरे कि बात करें तो इसमें तीन कैमरे मौजूद हैं । इसका प्राइमरी कैमरा भी 40MP का है । वहीँ इसका दूसरा कैमरा वाइड एंगल शॉट्स के लिए 16MP का दिया हुआ है । इसका तीसरा कैमरा 8MP का है और यहाँ 3X टेलीफोटो लेंस मौजूद है । इसके फ्रंट कैमरे कि बात करें तो इसमें सेल्फी कि लिए 32MP का कैमरा दिया गया है । इस स्मार्टफोन कि बैटरी 3650 mAh की दी गई है ।


Huawei P30 Pro के स्पेसिफिकेशन्स:

इस स्मार्टफोन में 6.1 इंच OLED (2340x1080पिक्सेल) का डिस्प्ले दिया गया है । ये स्मार्टफोन एंड्राइड 9 बेस्ड EMUI 9.1 पर चलता है । इस स्मार्टफोन में Kirin 980 प्रोसेसर मौजूद है और ये कंपनी का खुद का प्रोसेसर है । इस प्रोसेसर को ARM Technology से बनाया गया है और बेंचमार्क से पता चलता है कि ये सबसे तेज़ प्रोसेसर में से एक है । ये सरे बेंचमार्क में Exynos या Qualcomm  Snapdragon 845 प्रोसेसर से बेहतर है । लेकिन आप बेंचमार्क को ही सब कुछ नहीं मान सकते हैं । इस प्रोसेसर कि टॉप स्पीड 2.6 GHz है और इसमें Mail G76MP10 ग्राफ़िक्स प्रोसेसर दिया गया है । इस स्मार्टफोन के स्टोरेज कि बात करें तो इसमें 8GB रैम और 128GB का इंटरनल स्टोरेज मौजूद है ।

P30 Pro के कैमरे की बात करें तो इसमें चार कैमरे दिए गए हैं। इसका प्राइमरी कैमरा 40MP का है। दूसरा कैमरा 20MP का है, जोकि वाइड एंगल शॉट्स के लिए है। इसका तीसरा कैमरा 8MP का है, जिसमे 5X ज़ूम लेंस दिए गए हैं। कंपनी ने इसे पेरिस्कोप लेंस कहा है। इसकी फोकल लेंथ 125mm है। इसका  चौथा कैमरा टाइम ऑफ़ फ्लाइट कैमरा है, जो कैलकुलेट करता है कि शॉट क्लिक करते वक़्त लाइट का ट्रैवेल में कितना वक़्त लगता है और फिर इनफार्मेशन का यूज P30 Pro यूजर्स को कुछ यूनिक फीचर्स देने में करता है।


इन स्मार्टफोन्स के कुछ खास फीचर्स- Special Features of Huawei Phones

  • P30 और P30 Pro में कंपनी का 1/1.7 इंच इमेज प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है।
  • P30 Pro 10X का हाइब्रिड ज़ूम और 5X का ऑप्टिकल ज़ूम ऑफर करता है। साथ ही यहाँ ऑप्टिकल इमेज स्टैबिलाइजेशन का भी सपोर्ट दिया गया है।
  • दोनों ही स्मार्टफोन्स अपने दो कैमरों की मदद से वीडियो शूट कर सकते हैं।
  • P30 का ISO रेंज 204, 800 और P30 Pro का ISO रेंज 409, 600 है।
  • इनमे इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और इन-डिस्प्ले ईयरपीस स्पीकर दिए गए हैं।

भारत में लांच कब होंगे और इनकी कीमत क्या होगी:

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक Huawei P30 और Huawei P30 Pro स्मार्टफोन्स को अप्रैल महीने में भारत में लांच किया जायेगा। ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल Amazon India पर इसके लिए Notify Me पेज लाइव कर दिया गया है। इन स्मार्टफोन्स की कमत बात की जाये तो लगभग 60,000 रुपये के करीब हो सकती है।

Author: Mosin Shaikh @TechAbtak.com

Hello, I am Author, decode to know more: In commodo magna nisl, ac porta turpis blandit quis. Lorem ipsum dolor sit amet, consectetur adipiscing elit. In commodo magna nisl, ac porta turpis blandit quis. Lorem ipsum dolor sit amet.

0 Comments:

E-mail Newsletter

Sign up now to receive breaking news and to hear what's new with us.

Recent Articles

© 2014 Tech अबतक. WP themonic converted by Bloggertheme9. Published By Gooyaabi Templates | Powered By Blogger
TOP